मनोरंजन
प्रियंका चोपड़ा ही नहीं, इन स्‍टार्स के स्‍टैच्‍यू भी हैं लंदन के मैडम तुसाद में
Total views 100
मैडम तुसाद में बॉलीवुड सितारों को सम्‍मानित करने की परंपरा मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन से शुरू हुई

लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा नजर आने जा रही हैं. इसके साथ ही मोम से बनने वाली मूर्तियों के चार महाद्वीपों के संग्राहलय में अभिनेत्री शामिल हो गई हैं. अभिनेत्री ने पिछले साल अमेरिकी गायक निक जोनास से शादी की है और वह मैडम तुसाद की टीम के साथ अपने न्यूयॉर्क सिटी के अपार्टमेंट में काम कर रही हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के सिडनी और एशिया में भी अभिनेत्री के पुतले हैं.संग्रहालय ने एक बयान में कहा कि इस साल की शुरुआत में प्रियंका ने जिस न्यूयॉर्क शहर को अपनाया है उसमें उनका मोम का पुतला देखने के बाद प्रशंसक लंदन में इसकी प्रतीक्षा कर रहे थे. प्रियंका चोपड़ा के अलावा इन सितारों के भी मोम के पुतले मैडम तुसाद में है.

अमिताभ बच्‍चन - मैडम तुसाद में बॉलीवुड सितारों को सम्‍मानित करने की परंपरा मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन से शुरू हुई. साल 2002 में बिग बी के मोम के पुतले को चर्चित हस्तियों के बीच जगह मिली.

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन - मिस वर्ल्‍ड का ताज जीतकर ऐश्‍वर्या राय ने पूरी दुनिया में हमारे देश का नाम रोशन किया था. इसके बाद उन्‍होंने बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में एक के बाद एक हिट फिल्‍में दी. उनका सफलता को देखते हुए मैडम तुसाद म्‍यूजियम में उनका वैक्‍स स्‍टैच्‍यू लगाया गया. इसके अलावा ऐश्‍वर्या का स्‍टैच्‍यू सैन फ्रांसिस्‍कों में हैं.

शाहरुख खान - बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को साल 2007 में मैडम तुसाद में जगह मिली. किंग खान ने इंडस्‍ट्री में एक से एक बढ़कर फिल्‍में दी हैं. लंदन के अलावा एक्‍टर का  वैक्स स्टैच्यू बर्लिन, सिंगापुर और सिडनी के मैडम तुसाद में भी है.

सलमान खान - सलमान खान बॉलीवुड के सबसे चर्चित खान में से एक हैं. उनकी फिल्‍में सबसे ज्‍यादा कमाई करने के मामले में नंबर एक पर रहती हैं. ऐसे में सलमान भला कैसे पीछे रह सकते हैं. लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में सलमान को साल 2008 में जगह मिली.

करीना कपूर - ऐश्‍वर्या राय के बाद करीना कपूर को साल 2011 में मैडम तुसाद म्‍यूजियम में जगह मिली. करीना का स्‍टैच्‍यू उनकी सुपरहिट फिल्‍म 'जब वी मेट' के किरदार गीत से प्रेरित है. इसके अलावा अभिनेत्री का स्‍टैच्‍यू सिंगापुर के मैडम तुसाद में भी है.

रितिक रोशन - ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर अभिनेता रितिक रोशन का स्‍टैच्‍यू लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में है. उन्‍हें भी साल 2011 में इस म्‍यूजियम में जगह मिली थी.

माधुरी दीक्षित - धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित को साल 2012 में इस म्‍यूजियम में जगह मिली. अपनी मुस्‍कान और डांस से लोगों को दीवाना बनाने वाली माधुरी दीक्षित की आखिरी फिल्‍म 'टोटल धमाल' और 'कलंक' में नजर आई थीं.

कैटरीना कैफ - कैटरीना को फिल्‍म टाइगर जिंदा है के बाद साल 2015 में लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली. उनका पूरा परिवार लंदन में ही रहते हैं. कैटरीना की हाल ही में फिल्‍म भारत रिलीज हुई है जिसमें वे सलमान खान के साथ नजर आ रही हैं.