अपराध
समाचार ब्यूरो
राजस्थान: पानी के लिए दो गांवों के ग्रामीणों में खूनी जंग, आठ लोग घायल
Total views 11
वहीं अगर धौलपुर की बात करें तो यहां पारा 49 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। लगातार दूसरे दिन भी यहां गर्मी की इतनी विकट स्थिति बनी हुई है।

राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच अब पानी की समस्या बड़ा संकट बनती जा रही है। इस समस्या ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया। दरअसल यहां अलवर जिले में पानी को लेकर दो गांवों के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें आठ से ज्यादा लोग घायल हो गए। लगातार सातवें दिन भी यहां गर्मी बनी हुई है।     

स्थानीय रिपोर्टस के मुताबिक,  ये लड़ाई जिले के किशनगढ़बास इलाके के कोलगांव और घासोली के ग्रामीणाें के बीच हुई। यहां घासोली के जलसिंह का खेत कोलगांव में है। वह अपने खेत में लगी बोरिंग से घासोली पानी लाने के लिए एक पाइपलाइन डाल रहा था। जिसका पता कोलगांव के लोगों को चल गया। इसका उन लोगों ने काफी विरोध भी किया। जिसके बाद दोनों गावों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। इस मामले पर कोलगांव के लोगों का कहना है कि जहां खेत हैं वहीं खेती करें। हम पाइपलाइन से अपना पानी दूसरे गांव में नहीं ले जाने देंगे।

बूंदी में भीषण गर्मी से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यहां गुरुवार को बस स्टैंड के विश्रामगृह में तेज गर्मी से उसकी मौत हुई। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं बारां के छबड़ा में एक अन्य व्यक्ति की गर्मी से तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अगर धौलपुर की बात करें तो यहां पारा 49 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। लगातार दूसरे दिन भी यहां गर्मी की इतनी विकट स्थिति बनी हुई है। श्रीगंनगर में भी यही हाल है। गुरुवार को कोटा और चूरू का तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जयपुर में दिन के समय 45 और रात के समय 32.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। जोधपुर में भी गर्मी इतनी विकट रही कि यहां रात के वक्त तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस था।