राज्य
समाचार ब्यूरो
बंगाल में फिर चुनावी हिंसा
Total views 16
रिपोर्ट्स के मुताबिक बंगाल के जाधवपुर और बसीरहाट में भाजपा ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान के बीच पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा हुई है। डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर हमला हुआ है। उधर बिहार के चंदौली के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सिकटिया गांव में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। पंजाब के खडूर साहिब में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी। वहां जलंधर और गुरदासपुर में भी कुछ हिंसा होने की खबर है। देश में इस समय आठ राज्यों की ५९ लोक सभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। इस बीच भाजपा ने कहा है कि बंगाल में हिंसा को लेकर वह चुनाव आयोग जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बंगाल के जाधवपुर और बसीरहाट में भाजपा ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार  निलांजन रॉय की कार पर हमला हुआ है। यहां के डोंगरिया इलाके में रॉय की कार पर हमला हुआ।

जाधवपुर से भाजपा उम्मीदवार अनुपम हाजरा ने टीएमसी पर कई बूथों पर वोटिंग में गड़बड़ी करने और भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप में कहा – ”टीएमसी की महिला कार्यकर्ता कपड़े से चेहरे को ढककर फर्जी वोटिंग कर रही हैं।टीएमसी से भाजपा में आए अनुपम हाजरा ने बूथ नंबर १५०/१३७ का दौरा करने के बाद आरोप लगाया – ”चेहरे को ढककर टीएमसी की महिला कार्यकर्ता फर्जी वोट डाल रही हैं, उन्हें पहचानना मुश्किल है। जब हमने इस पर आपत्ति की तो उन्होंने पोलिंग स्टेशन पर हंगामा किया।

हाजरा ने कहा – ”टीएमसी के गुंडों ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष और ड्राइवर की पिटाई की है। कार पर हमला किया है। हमने अपने तीन पोलिंग एजेंटों को बचाया है। टीएमसी के गुंडे ५२ बूथों पर गड़बड़ी कर रहे हैं।

बिहार में राजद नेता तेजप्रताप यादव की गाड़ी का शीशा तोड़ने की सूचना है। यह घटना तब हुई जब एक कैमरा मैन का पैर उनके काफिले की गाड़ी के पहिए से दब गया। बार-बार बोलने के बाद भी तेज प्रताप के ड्राइवर ने गाड़ी को पीछे नहीं किया जिसके बाद गुस्से में कैमरामैन ने अपने कैमरे से गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। इसके बाद तेजप्रताप के प्राइवेट गार्ड्स ने कैमरामैन को पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

घटना के बाद तेज प्रताप ने खुद की हत्या के षड्यंत्रका आरोप लगाया है। तेज प्रताप यादव ने कहा – ”मेरे बाउंसरों ने कुछ नहीं किया। मैं वोट डालने के बाद जा रहा था तब एक फोटोग्राफर ने मेरी कार की विंडस्क्रीन पर हाथ मार दिया। मैंने घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। मुझे मारने की साजिश रची जा रही है।

इस बीच पंजाब के खडूर साहिब में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी. वोट डालने जा रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता पर धारदार हथियार से हमला किया गया जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार मामला आपसी रंजिश का है। घटना का चुनाव से कोई संबंध नहीं है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा – ”पंजाब में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं। तरण-तारण में हत्या का एक मामला रिपोर्ट किया गया था लेकिन पुलिस की शुरुआती रिपोर्ट में यह मामला व्यक्तिगत दुश्मनी का सामने आया है।  राज्य में लॉ ऐड ऑर्डर दुरुस्त है। हम भाजपा और अकाली दल दोनों को हराएंगे।

इस बीच पंजाब के गुरदासपुर में कांग्रेस समर्थकों ने आपस में ही मारपीट हो गयी  जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं। घटना कोट मोहनलाल इलाके की बतायी जा रही है।  इस सीट पर अभिनेता सनी देओल भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनके मुकाबले में कांग्रेस के सांसद सुनील जाखड़ हैं।