पर्यटन
समाचार ब्यूरो
शी चिनफिंग ने नौ नये विदेशी राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये
Total views 93
शी चिनफिंग ने विभिन्न देशों के राजदूतों का स्वागत किया। उन्होंने सक्रिय रूप से चीन व विभिन्न देशों के मैत्रीपूर्ण संबंधों का मूल्यांकन किया।

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 20 फ़रवरी को पेइचिंग के जन वृहत भवन में चीन स्थित नौ नये विदेशी राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये।

उक्त नौ राजदूत क्रमशः हैं:साल्वाडोर के राजदूत वाल्टर एडुवार्डो दुरान, भारतीय राजदूत विक्रम मिस्री, तुर्कमेनिस्तान के राजदूत पाराखत दुरद्येव, क्रोएशिया के राजदूत डारियो मिहेलिन, किर्गिज़स्तान के राजदूत बाकत्यगुलोवा कानैयम, इथियोपिया के राजदूत तेशोमे तोगा चानाका, ग्रेनेडा के राजदूत अब्बिये सिमोने डैविद, केन्या के राजदूत साराह सेरेम, मॉरिटानिया के राजदूत मोहम्मद अब्देल्लाही एलबोखारी एलविलाली हैं। उन्होंने क्रमशः शी चिनफिंग को अपने अपने परिचय पत्र दिये। शी चिनफिंग ने उनसे हाथ मिलाकर फ़ोटो खींची।

शी चिनफिंग ने विभिन्न देशों के राजदूतों का स्वागत किया। उन्होंने सक्रिय रूप से चीन व विभिन्न देशों के मैत्रीपूर्ण संबंधों का मूल्यांकन किया। उन्होंने बल देकर कहा कि चीन विभिन्न देशों के साथ संबंधों को विकसित करने पर बड़ा ध्यान देता है। चीन विभिन्न देशों के साथ राजनीतिक आपसी विश्वास को मजबूत करते हुए व्यवहारिक सहयोग का विस्तार करना चाहता है, ताकि जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

ठीक उसी दिन में शी चिनफिंग ने शांगहाई सहयोग संगठन के नये महासचिव व्लादिमिर नोरोव से भी भेंट की। आशा है कि वे शांगहाई सहयोग संगठन के विकास को बढ़ावा देने में सकारात्मक योगदान दे सकेंगे।