कारोबार
जेट की फ्लाइट्स दोबारा तभी उड़ान भर पाएंगी जब कंपनी को एक नया खरीददार मिले जाएगा।
ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि हालांकि अभी इन ऑफरों से भी मार्केट में कोई विशेष फर्क नहीं पड़ रहा है।
आपको बता रहे हैं कि, 31 मार्च पहले क्या-क्या जरूरी काम आप कर लें, ताकि आप जुर्माने से बच सके
गुरुग्राम आधुनिक तकनीक के साथ किस तरह मक्का के उत्पादन को बढ़ाया जा सकता है और पॉल्ट्री उद्योग के साथ चिकन के व्यापार को कैसे बढावा दिया जा सकता है , इसके लिए थाईलैंड की सीपी फ़ूड्स कंपनी के साथ उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गुरूग्राम के लीला होटल में अहम बैठक की। इस बैठक में सीपी फ़ूड्स ने चीन सहित कई देशों में चल रहे अपने पॉल्ट्री फार्म पर एक प्रजटेंशन दिया कि किस तरह उन्नत तकनीक से मक्का का उत्पादन बढाने के साथ मुर्गी पालन और चिकन के व्यापार में कंपनी ने सफलता हासिल की है ।
सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को एक ऐसा अकाउंट खोलने की सुविधा दी है जिसमें मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होगी।
सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के अंतर्गत राशन की दुकानों पर मिलने वाले अनाज की कीमतों में बदलाव नहीं करने की घोषणा की है। खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने बताया कि सरकार ने एक साल और दाम नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत सरकार राशन की दुकानों पर मिलने वाले अनाज पर भारी-भरकम सब्सिडी देती है।
गुरुग्रामत्न जिला टैक्सेशन बार ऐसोसिएशन के प्रधान अधिवक्ता नवीन गुप्ता ने सरकार के आबकारी एवं कराधान विभाग के उच्च अधिकारियों को एक ज्ञापन दे कर व्यापारियों की ‘सी’ फार्म को लेकर होने वाली कठिनाईयों को दूर करने का आग्रह किया।
नई दिल्ली पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी होती नहीं दिखाई दे रही है। गुरुवार को भी लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। गुरुवार को पेट्रोल के दाम 22-23 पैसे और डीजल के 22-24 पैसे बढ़ गए हैं। दिल्ली में डीजल पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है। अब पेट्रोल यहां रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के करीब पहुंच गया है।
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्य सचिव डी एस ढसे ी न े बताया कि केंद्र सरकर ने हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के लिए गेहूं व धान के फानों का फसल अवशेष प्रबंधन करने के लिए 1100 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है।
नई दिल्ली आईसलैण्ड की लो फेयर ट्रांसअटलान्टिक एयरलाईन, वाओ एयर ने बहुत कम हवाई किराए के साथ 7 दिसम्बर 2018 से भारत में अपनी उड़ाने शुरू करने का ऐलान किया है। एयरलाईन नई दिल्ली और आईसलैण्ड के कैफलाविक एयरपोर्ट के बीच सप्ताह में पांच सीधी उड़ाने चलाएगी,
गुरुग्राम रियलमी, स्मार्टफोन के बड़े ब्रांड ओह्रश्वपो के ई-कॉमर्स उप-ब्राण्ड द्वारा देश के युवाओं को लक्षित अपनी प्रथम डिवाइस रियलमी 1 को आज लॉन्च किया गया। यह फोन दुनिया के पहले 12एनएम एएल सीपीयू मीडिया टेक हेलियो पी60 एवं एएल शॉट तकनीक के साथ तथा 6 जीबी रैम$128जीबी रोम की स्टोरेज क्षमता संस्करण में भारत में उच्चतम मूल्य उत्पाद की पेशकश के साथ आ रहा है।
नई दिल्ली > नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमिताभ कांत ने आज कहा कि बढ़ती आबादी की मांग को पूरा करने के लिए भारत को अगले तीन दशक तक सालाना करीब 10 प्रतिशत की दर से वृद्धि की आवश्यकता होगी.
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विदेशी निवेशकों में भारत विशेषकर हरियाणा प्रदेश क्षेत्र में निवेश किए जाने को लेकर उत्साह है।