खेल
गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा लडक़े व लड़कियों की अंडर 17 वर्ष वर्ग के लिए 27 से 29 जून तक ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कुश्ती खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने मंगलवार को एक आदेश जारी करके राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाडिय़ों को नगद पुरस्कार के रूप में दी जाने वाली इनामी राशि पर रोक लगा दी है। एक माह के भीतर यह तीसरा मौका है जब सरकार ने खिलाडिय़ों के खिलाफ कोई आदेश जारी किए है। प्रदेश भर के खिलाड़ी एक बार फिर से सरकार के विरूद्ध लामबंद हो गए हैं।
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आइपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आइपीएल 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया। धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग ने तीसरी बार आइपीएल सीरीज को अपने नाम किया!
आईपीएल-11 के 51वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु अंक तालिका में सातवें से पाचवें स्थान पर पहुंच गई। 219 रन के जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन ही बना सकी। कप्तान केन विलियम्सन ने 81 और मनीष पांडेय ने 62 रन बनाए। विलियम्सन की इस सीजन में ये आठवीं फिफ्टी है। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए।
फिरोजशाह कोटला में आईपीएल-11 के 52वें दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 34 रन से हरा दिया। 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई 20 ओवर में छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टी-20 छह हजार रन पूरे कर लिए।
भिवानी कॉमनवेल्थ गेम्स विजेता रेसलर गीता फोगाट और उनकी तीनों बहनों को नेशनल कैंप से बाहर कर दिया गया है। गीता के साथ उनकी छोटी बहनों बबीता, संगीता और रितु को भी भारतीय रेसिलंग फेडरेशन ने नोटिस जारी कर नेशनल कैंप से अनुपस्थिति पर जवाब मांगा है।
दुबई : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आईसीसी ) का फिर से स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया है. उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिये निर्विरोध निर्वाचित किया गया।
मुंबई मेजबान मुंबई इंडियंस और खराब फार्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के करो या मरो के मुकाबले में कल जब आमने सामने होंगी तो दोनों के लिए टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाने का यह आखिरी मौका होगा. लगातार हार के बाद अंतिम चार में पहुंचने की मुंबई की उम्मीदें प्रबल हो गयी थी जब उसने लगातार तीन जीत दर्ज की लेकिन रविवार को राजस्थान रायल्स से मिली हार उसके लिए घातक साबित हुई. मुंबई अब 12 में से पांच मैच जीतकर छठे स्थान पर है।
कुश्ती के द्रोणाचार्य महाबली सतपाल ने युवा खिलाडिय़ों को सुशील कुमार जैसा आदर्श शिष्य बनने का संदेश देते हुएमंगलवार को कहा कि उन्हें पिछल े 24 साल म ें सश्ु ाील को कभी डांटने की जरूरत नहीं पड़ी।
गुरुग्राम वजीरपुर ग्राम पंचायत के सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान का कहना है कि दूसरे खेलों की तरह फुटबाल में भी खिलाडिय़ों के बेहतर केरियर की भरपूर संभावनाएं हैं। इस खेल से खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पहचान मिलती है।