राज्य
इस बीच एफआईआर में पीड़िता ने कहा था कि उसने अपने वायरल वीडियो और फोटो यूट्यूब पर बने एक चैनल में देखे थे.
पाली और श्रीगंगानगर में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक बंगाल के जाधवपुर और बसीरहाट में भाजपा ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है
सरकारी स्कूल में अध्यापक मांग्लेम्बी ने कहा कि अधिकतर किराना स्टोर 10 रुपए के सिक्के नहीं लेते
साध्वी प्रज्ञा का जो अंदाज में भोपाल में नजर आया, ठीक वैसा ही भगवामय अंदाज यहां रोड शो में भी नजर आया।
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से जब सरकार बनेगी तो पूरे देश और प्रदेश में अच्छा माहौल बनेगा
मायावती ने कहा, "यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और उनके नेता ममता बनर्जी को योजना के अनुसार निशाना बना रहे हैं।
आरोप है कि सीनियर कैप्टन ने एक डिनर के दौरान महिला पायलट से अभद्र सवाल पूछे हैं. एअर इंडिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई।
बलूनी ने कहा कि शाह के हेलीकॉप्टर को उतरने के लिए दी गई अनुमति भी वापस ले ली गई है।
भारत का मानना ​​है कि विकासशील देशों को डब्ल्यूटीओ के मूलभूत सिद्धांतों के संरक्षण के माध्यम से डब्ल्यूटीओ की वार्ता में अपने हितों की रक्षा के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।
अभिनेता से नेता बने सनी देओल सोमवार को एक हादसे में बाल-बाल बच गए जब अमृतसर-गुरदासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरते समय उनकी एसयूवी का एक टायर फट गया।
मोदी ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) मेरे खिलाफ जिस तरह की भाषा इस्तेमाल कर रही हैं उससे उनकी चिंता झलक रही है
हमेशा की जैसे छह महीने तक शिव की पूजा-अर्चना की जाएगी।
जो नेता जातीय समीकरण और अनधिकृत कालोनियों को साध लेगा, जीत उसी के हाथ लगेगी.
Sadhvi Pragya Thakur ने आज भोपाल के लिए विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। इसमें गरीबों, बुजुर्गों के लिए योजनाओं का जिक्र किया।
इस बार भाजपा के कई सांसद टिकट न मिलने के कारण या तो पार्टी छोड़कर चले गए है या फिर असंतोष के कारण पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे है।
मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय के बाहर प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया, जिनमें महिला वकील और महिला कार्यकर्ता शामिल रहीं।
VPAT को लेकर याचिका लगाने वाले 21 विपक्षी दलों को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है।
आयोग 15वें वित्‍त आयोग के विभिन्‍न संदर्भ शर्तों पर चर्चा करने के लिए प्रतिष्ठित अर्थशात्रियों के साथ विस्‍तार से बैठक करेगा
इस बैठक से पहले फानी तूफान की जानकारी को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ममता बनर्जी को फोन किया गया था।
बाबा अमरनाथ की यह पवित्र यात्रा 1 जुलाई से शुरू होने जा रही है जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा कि संसदीय प्रणाली को बेहतर करने के लिए समाज का दबाव जरूरी है.
चुनाव प्रचार में प्रियंका ने कहा कि देश की राजनीति को बदलना है तो फ़िज़ूल की बातें करने वालों को हराना होगा।
मारे गए आतंकियों में हिजबुल कमांडर लोन बुरहान समुह सदस्य लतीफ टाइगर, तारिक मोलवी और शरीक अहमद है
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश की जनता के साथ छल किया है।
गुरुवार को वज्रपात और पेड़ के नीचे दबने से चंदौली में तीन और सोनभद्र में एक व्यक्ति की मौत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गहरा दुख जताया है.
सुप्रीम कोर्ट की बेंच में शामिल जस्टिस दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना ने सभी एफआईआर को एक अदालत में ट्रांसफर करने की याचिका को भी खारिज कर दिया
बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली भोपाल सीट को कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है.
कांग्रेस पर आतंकवादियों और नक्सलियों के प्रति नरम रुख रखने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भारत में अब भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार है
पाकिस्‍तान में इन दिनों दूध की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई है। इसके अलावा अन्‍य खाने-पीने की चीजों में भी बेतहाशा तेजी हुई है1
इस एग्रीकल्चर सम्मीट 2019 मंच पर उद्घाटन से लेकर समापन तक राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री और अन्य सभी मंत्रियों के स्वर में हरियाणा का स्वाभिमान अन्नदाता किसान के कल्याण पर ही विचार विमर्श हुआ।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि आध्यात्मिक रुप से समृद्ध गुरु रविदास को लोगों द्वारा पूजा जाता था। उन्हें पूरे विश्व में प्यार और सम्मान आज भी दिया जाता है ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय, हिसार में आयोजित ‘ड्रग-फ्री इंडिया’अभियान कार्यक्रम को टेली-कॉन्फ्रेसिंग से संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को ड्रग्स के सेवन से दूर रहना चाहिए
सूचना और प्रसारण मंत्रालय 13 फरवरी, 2019 को नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में मी‍डिया इकाइयों का पहला सम्‍मेलन आयोजित कर रहा है।
महामहिम राष्‍ट्रपति जी, उपराष्‍ट्रपति जी, स्‍पीकर महोदया, गुलामी नबी जी, नरेन्‍द्र सिंह जी, अटल जी के परिवारजन और सभी अटल प्रेमी सज्‍जनों।
इसका आयोजन भारतीय मौसम विभाग, भारतीय कृषि अनुसंधान संस्‍थान और जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय ने मिलकर किया है
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री और सीईओ, एडीएनओसी डॉ सुल्तान अल अहमद जाबेर को लाइफटाइम अचीवमेंट इंटरनेशनल अवार्ड प्रदान किया।
मेला प्रशासन ने दावा किया है कि बसंत पंचमी के अवसर पर लगभग दो करोड़ श्रद्धालुओं ने पवित्र डुबकी लगाई।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी, 2019 को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर में पेट्रोटेक - 2019 का उद्घाटन करेंगे।
प्रधानमंत्री ने ईटानगर में कहा पूर्वोत्तर के विकास से ही न्यू इंडिया का निर्माण हो सकता है
इस चरण में 24.44 करोड़ बच्चे और किशोरों को लक्षित किया गया है
‘पीएमआरपीवाई’ के तहत 3648 करोड़ रुपये खर्च किए गए, जिससे लगभग 1.5 करोड़ कामगार लाभान्वित हुए हैं
स्वास्थ्य के लिए बजट आवंटन को बढ़ाने के लिए देशों से आग्रह किया
केन्‍द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री श्री धर्मेन्‍द्र प्रधान भी उनके साथ होंगे।
दो दिन चलने वाली बैठक में कई विषयों पर चर्चा होगी और डीआरएम की योजना के मसौदे पर विचार किया जाएगा।
पंजाब देश का 17वां राज्य है, जिसका आयोग दौरा कर रहा है।
आईसीएआर की झांकी में डेयरी फार्मिंग के महत्व, देसी नस्लों का इस्तेमाल और ग्रामीण समृद्धि के लिए पशुधन आधारित जैविक कृषि दिखाई गई।
साथियों, देश की अर्थव्‍यवस्‍था हो या फिर दुश्‍मन से निपटने का हमारा सामर्थ्‍य, हर स्‍तर पर हमारी क्षमताओं का विस्‍तार हुआ है।
सिंगापुर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने शिखर वार्ता के बाद संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए। ट्रंप ने कहा कि जल्द ही उत्तर कोरिया में परमाणु निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया पर काम शुरू हो जाएगा। ट्रंप ने जहां किम से मिलने पर खुशी जाहिर की तो वहीं किम ने बीते हुए कल को भूलने का वादा किया। एजेंसी मुताबिक,साझे दस्तावेज में किम ने जहां पूर्णत: परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए प्रतिबिद्धता जाहिर की है,तो वहीं बदले में अमेरिका ने ह्रश्वयोंगयांग को सुरक्षा गारंटी दी है।
ब्रिटिश राज परिवार के लिए 19 मई का दिन बेहद खास है। इस दिन ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल विंडसर कैसल में शादी करेंगे। ऐसे में बताते हैं कि इस शाही शादी का बजट कितना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी का कुल खर्च 43 मिलियन डॉलर यानी लगभग 293 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
गाजा यरुशलम के गाजा में अमेरिकी दूतावास के खुलने से पहले सोमवार को हिंसक प्रदर्शन हुए। इस हिंसक प्रदर्शन में 37 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है,जबकि 1600 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। कई मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। गाजा-इजराइल सीमा के पास पत्रकारों को गोलियों की आवाज सुनाई दी।