अध्यात्म
यह जानकारी मुख्यमंत्री ने कल देर सायं उनके आवास पर मुलाकात करने आए आढ़ती एसोसिएशन के एक शिष्टमण्डल की बैठक में दी।
देर रात से ही मंदिर से मीलों लंबी लग गई थी श्रद्धालुओं की कतार श्रावणी मेला की तीसरी सोमवारी पर देवघर के बाबा मंदिर में आस्था का केसरिया सैलाब उमड़ पड़ा है।देर रात से ही तीसरी सोमवारी के पावन अवसर पर पवित्र कामना लिंग के जलार्पण के लिए श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड़ जुटने लगी थी।श्रावण शुक्ल पक्ष की द्वितीया और तृतीया दोनो तिथि और सोमवार के एक सुखद संयोग के कारण पवित्र द्वादश ज्योतिर्लिंग के जलार्पण का यह उत्तम अवसर माना जा रहा है।
हमारे शाश्त्रो में जीवन के कुछ ऐसे काम बताये गए है, जो हमारे भाग्य पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालते हैं। अशुभ काम करने पर दुर्भाग्य बढ़ सकता है और जीवन में परेशानियों का आगमन हो सकता है।
भगवान शिव ने दैत्यों के गुरु शुक्राचार्य को निगल लिया था और बाद में जब शुक्राचार्य शिवजी के शरीर से बाहर आए तो माता पार्वती ने अपना पुत्र माना था।
दिल्ली के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. गिरधारी शरण जी के अनुसार, गोस्वामी तुलसीदासजी द्वारा लिखी गई श्रीरामचरित मानस में ऐसी अनेक चौपाइयां हैं, जिनके जाप से हर संकट का समाधान हो सकता है।
यहां जानिए प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. गिरधारी शरण के अनुसार कुछ ऐसे उपाय जो आप को बुरी नज़र के नकारात्मक प्रभावों से बचा सकते है
हनुमान चालीसा की हर चौपाई एक सिद्ध मंत्र की तरह मानी गई है। इनमें से कुछ चौपाइयां ऐसी हैं जिनका जाप नियमित रूप से किया जाए तो जीवन से हर तरह की परेशानियां दूर हो सकती हैं।
मध्य प्रदेश के रतलाम में देश ही नहीं दुनिया का सबसे अनोखा शिव मंदिर है, जिस भूल भुलैय्या वाले शिव मंदिर के नाम से जाना जाता है। प्राचीन शिव मंदिरों के बारे में तो आपने कई किवदंतियां सुनी होंगी लेकिन रतलाम के बिलपांक गांव में एक शिव मंदिर ऐसा भी है