विशेष
आज के इस युग में जिस तरह लोगो के अन्दर हेवानियत देखने को मिलती है वही इस दौर में कुछ अच्छे लोग भी है जिनके अन्दर इंसानियत आज भी जिन्दा है
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं क्लास का रिजल्ट मंगलवार को घोषित किया है। यूपी-उत्तराखण्ड की सीमा से सटे आरपी पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट रिमझिम अग्रवाल ने 499 अंक हासिल कर देशभर में पहला स्थान हासिल किया है।
टॉपर्स न चांद से उतरते हैं न किसी और जहां के होते हैं। हम में से ही एक होते हैं वो लोग जिनकी सफलता की मिसालें दुनिया देती है। कुछ साल पहले तक जब ऑडिएंस में बैठ पीएससी टॉपर्स को सुनते थे, तो सोचते थे पीएससी टॉपर्स हैं।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 29.मई. दोपहर 1:30 बजे 10वीं की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए । छात्र-छात्राएं नतीजे इन सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं।
उत्तर भारत में गर्मी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां खजुराहो में रविवार को अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गर्मी का प्रचंड रूप पहाड़ी राज्यों के मैदानी इलाकों में भी दिख रहा है। राजधानी में गर्म लू के थपेड़े चल रहे हैं। यहां रविवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम में पारा 45.8 तक पहुंच गया। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल राहत के आसार नहीं है। 146 डिग्री सेल्सियस के साथ उप्र के इलाहाबाद और आगरा संयुक्त रूप से दूसरा सबसे गर्म जिला रहे।
हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन आज अपनी 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजल्ट जारी करने के पहले दोपहर 12 बजे बोर्ड एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संबंधित जारी दे सकता है।
दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन का कालकाजी मंदिर से जनकपुरी वेस्ट का सेक्शन खुलने का इंतजार अब खत्म होने को है। आम जनता के लिए यह सेक्शन 29 मई से खुल जाएगा। डीएमआरसी से मिली जानकारी के मुताबिक, 28 मई को इस सेक्शन का उद्घाटन किया जाएगा और 29 मई से आम यात्री इसमें सफर कर सकेंगे।
अमीर खुसरो जिन्हें धार्मिक एकता, हिंदू मुस्लिम सौहार्द सामाजिक जुड़ाव और सांप्रदायिक एकता का प्रतीक माना जाता है, वे हजरत निजामुद्दीन ओलिया के सबसे करीबी शागिर्द थे जिन्होंने हिंदवी भाषा जो भारत में एक बहुत बड़े इलाके में बोली जाती थी और हिंदी की जन्मदात्री कही जा सकती है, की हिंदुस्तान में बुनियाद रखी ।
 देश की प्रतिष्ठित मैगजीन न्यूज़ ग्राउंड द्वारा संचालित नं.1 न्यूज़ पोर्टल newsgroundtv.com  हिंदी समाचार की वेबसाइट है। न्यूज़ ग्राउंड के लिए हम अपकी राय और सुझावों का सम्मान करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें newsgroundmedia@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09312223597  पर whatsapp करके संपर्क कर सकते हैं। न्यूज़ ग्राउंड समाचार विभाग
नई दिल्ली गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में मिजोरम के जियोना चाना का परिवार दुनिया का सबसे बड़ा परिवार माना गया है। इस परिवार में 181 सदस्य हैं। इस परिवार के मुखिया जियोना चाना की 39 पत्नियां हैं। 94 बच्चे हैं,14 बहुएं और 33 पोते-पोतियों का यह परिवार मिजोरम में रहता है।
भारत में हमारा दवाखाना घर के चौके या किचेन में रहता हैं। वहाँ जितनी भी खाद्य सामग्री हैं वे सब औषधियां हैं। कोई भी व्यक्ति इस दवाखाना से बचा नहीं हैं। इनमे बहुमुल्य औषधियों का भंडार भरा हुआ हैं। इनका उपयोग निश्चित लाभकारी होते हैं - छोटी इलायची ध्वनि को मीठा बनाती है, और हिचकी को भी हटा देती है कई लाभ हैं ।